babaमहाकालेश्वर मंदिर प्रबंध समिति को मप्र शासन द्वारा वर्ष 2013-14 का ई-गवर्नेस अवार्ड प्रदान किया गया है।  यह अवार्ड समिति द्वारा नागरिकों को दी जा रही हाइटेक सुविधाएं को देखते हुए प्रदान किया गया है। जिसमें सिल्वर मेडल व एक लाख रुपए की राशि प्रदान की जाएगी। तीन चरणों में मूल्यांकन के पश्चात आईआईएम, आईआईटी के प्राध्यापकों के समक्ष NIC प्रमुख श्री धर्मेंद्र यादव द्वारा भस्मारती करने, धर्मशालाओं में ठहरने एवं मंदिर प्रसाद प्राप्त करने की ऑनलाइन बुकिंग जैसी तमाम हाइटेक सुविधाओं का प्रजेंटेशन देने के बाद मंदिर समिति को अवार्ड के लिए चयनित किया।

ऑनलाइन सुविधा के तहत घर बैठे विशेष दर्शन 151 रुपए की बुकिंग भी महाकाल वेबसाइट www.mahakaleshwar. org.in पर कराई जा सकेगी। उज्जैन आने पर श्रद्धालु इंटरनेट से प्राप्त बारकोड रसीद दिखाकर मंदिर में विशेष दर्शन हेतु प्रवेश कर सकेगा। अभी 151 की यह रसीद मंदिर के काउंटरों पर ही उपलब्ध है। भीड़ होने पर श्रद्धालु को लाइन में लगना पड़ता है। ऑनलाइन बुकिंग से यह झंझट खत्म हो जाएगा।

महाकाल मंदिर का ऐप लांच हो चुका है ।यद्यपि ये बस अभी बेसिक वर्शन है,  पर जल्द ही आने वाले नये अपडेट्स मे और भी फीचर्स आने वाले है । आप इसे गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड कर सकते हैं ।यह एप अभी एंड्रोईड पर ही उपलब्ध है , iOS, Windows प्लेटफार्म्स पर यह जल्द ही अपेक्षित है ।

इन सभी गतिविधियों के तकनिकी  क्रियान्वयन के लिये   NIC प्रमुख श्री धर्मेंद्र यादव बधाई और प्रशंसा के पात्र है ।