व्हाट्सऐप ने अबतक का सबसे शानदार फीचर पेश किया है, इस फीचर के आने के बाद अधिकतर यूजर्स खुश हैं । व्हाट्सऐप ने एक लंबे इंतजार के बाद ‘रीकॉल ‘फीचर लॉन्च कर दिया है। नए अपडेट के बाद आप भेजे हुए मैसेज को डिलीट कर पाएंगे, हालांकि मैसेज को आप पहले भी डिलीट करते थे लेकिन आप आपके द्वारा डिलीट किए जाने के बाद जिसके पास मैसेज भेजा गया था उसके पास से भी डिलीट हो जाएगा।

ऐसे करें व्हाट्सऐप का रीकॉल फीचर इस्तेमाल
—————————————————-


सबसे पहले अपने व्हाट्सऐप ऐप को अपडेट करें। इसके बाद टेस्टिंग के लिए अपने किसी फ्रेंड को एक मैसेज भेजें और फिर उसे डिलीट कर दें। हालांकि मैसेज डिलीट करते समय आपको 3 ऑप्श मिलेंगे। 1. DELETE FOR ME, 2. CANCEL, 33. DELETE FOR EVERYONE ।

डिलीट फॉर मी पर क्लिक करने पर आपके ऐप से मैसेज डिलीट होगा लेकिन आपके दोस्त के ऐप से नहीं, ‘Delete for Everyone’ पर क्लिक करने पर आपके और दोस्त के दोनों ऐप से मैसेज डिलीट हो जाएगा। मैसेज डिलीट होने के बाद This message was deleted for everyone दिखेगा।

मैसेज भेजने के 7 मिनट के अंदर ही मैसेज डिलीट करना होगा, नहीं तो डिलीट नहीं होगा। 7 मिनट के अंदर मैसेज डिलीट करने पर आपके व्हाट्सऐप और आपके दोस्त के व्हाट्सऐप से मैसेज डिलीट हो जाएगा।